पतियों को क़ातिलाना लगती है अपनी सास!

Humour

अगर भारतीय पति ये सुनेंगे तो उनके होश उड़ सकते हैं- और कई श्रीमतियों में जलन भी पैदा हो सकती है- लेकिन अगर ब्रिटिश सर्वे की मानें तो कई शादी-शुदा मर्दों को अपनी पत्नियों से ज्यादा अपनी सास ज्यादा आकर्षक लगती है।

साफ-साफ कहा जाए तो आधे से ज्यादा शादी-शुदा मर्दों को अपनी सास मनमोहक लगती है और एक चौथाई का तो उन पर क्रश है। इस सर्वे में 1,500 मर्दों ने हिस्सा लिया। दस में से आठ मर्दों ने कहा कि उनके अपनी सास के साथ अच्छे संबंध है जबकि दस में से तीन ने कहा कि वो चोरी-छिपे उनके प्रति आकर्षित होते हैं।

जहां तकरीबन आधे मर्दें ने कहा कि उनकी पत्नियों का स्टाईल और पहनावे का टेस्ट उनकी माताओं से प्रभावित है, आठ में से एक ने दावा किया कि उनकी सास उनकी पत्नियों से ज्यादा स्टाईलिश हैं।

मनोवैज्ञानिक और शोधकर्ता लिंडा पैपाडोपोलोस कहती हैं, “ये नतीजे वाकई रोचक हैं। ये शायद इसलिए है क्योंकि पॉप्यूलर कलचर युवा-आधारित है और इसमें वृद्ध जन नज़रअंदाज़ हो जाते हैं”।

सच्चाई ये है कि 50 और उससे ऊपर उम्र की महिलाओं में आत्मविश्वास की कमी देखी जाती है- जबकि असलीयत में उन्हें अपनी उम्र और सुंदरता को गले लगाते हुए खुश रहना चाहिए।

लिंडा कहती हैं, “कई औरतें जब दुकान में जाती हैं तो दुकानदार उन्हें एक ही साईज़ और शेप के कपड़े दिखाता है, जो उन्हें निराश करता है। ज्यादा ब्रांड्स को महिलाओं की विविधता का ध्यान रखना होगा”।

लिंडा “द मैन मैनुअल” और “वॉट मेन से वॉट वीमेन हिअर” जैसी मशहूर मनोवैज्ञानिक किताबें लिख चुकी हैं।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY Cancel reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version